Kapil Sharma (कपिल शर्मा)

0
298

कपिल शर्मा ने अपनी कॉमेडी का एक ऐसा जादू फैलाया है। जिसके कारन आज के समाये में एक छोटे बच्ची ले कर बड़े बड़े लोग तक जानते है। कॉमेडी एक ऐसी चीज़ है जो अपने टेंशन से भरे वक़्त के समय में कुछ पल के लिए जरुरी है। कपिल शर्मा ने आज जो भी पहचान बनाई है वो सब खुद के दम पर बनाई है उन्होंने अपने जीवन में बहुत ज्यादा संघर्ष किया किया है।
2 अप्रैल 1981 को कपिल शर्मा का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था उनके पिता का नाम जीतेन्द्र कुमार है जो पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल है। कपिल शर्मा बचपन से बहुत ज्यादा सरारती हुआ करते थे वो कही भी और किसी की भी मिमिक्री करने लगते थे। उनको हसन और हसना बहुत पसंद था जब वो स्कूल में थे तब उनको पता चला की उनके पिता को थर्ड स्टेज का कैंसर है। इसकी वजह से उनके परिवार में दुखो का पद्धड़ ही टूट पड़ा था घर के सारे पैसे उनके पिता की दवाई में लग गए। एक समय ऐसा भी आया की उनके पास स्कूल में पैसे देने के भी पैसे नहीं थे उस कठनाई भरे समय में उन्होंने हार नहीं मानी और वो छोटी सी दूकान में काम करने लगे। ताकि कपिल शर्मा अपने कुढ़ के करके को पूरा कर सके। बाद में उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए एक हिन्दू कालेज में एडमिशन लिए और अपनी पढाई करने लगे उसी समय उनकी ज़िंदगी में एक दुखद मूड आया उनके पिता जी का देहांत हो गया। पिता जी के जाने के बाद बहुत बड़ा संकट उनकी ज़िंदगी में आ गया घर में इनकम का कोई भी श्रोत नहीं था बचे हुए पैसे भी पिता जी के इलाज में ख़तम हो गए।
लेकिन पिता उनके पिता पंजाब पुलिस में थे इसलिए परिवार का एक सदस्य को नोकरी मिलनी थी कपिल शर्मा की माँ कहती थी की कपिल वो नोकरी करे लेकिन कपिल ये नोकरी कर के अपने पैशन को बरकारार रखना चाहते थे। जिस कारण कपिल शर्मा ने नोकरी करने से मना कर दिया जिसके बाद उनके भाई ने वो नोकरी कर ली। कालेज के समय वो अपने टीचरो की मिमिक्री किया करते थे जिस कारण पूरा कालेज उनकी एक्टिंग का दीवाना था। लोगो का फीडबैक सुन कर कपिल शर्मा ने अपना करियर इसी फील्ड में बनाने को सोचा।

उन दिनों इंडियन लाफ्टर शो का ओडीशिन चल रहा था तब कपिल शर्मा ने इस पर अपनी किस्मत आजमाने का सोचा और टॉय किया लेकिन उनको रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन कपिल शर्मा अपनी नाकामी से प्रेरणा लेते हुए एक बार फिर कोशिस करते रहने का फैसला किया। साल भर बाद कपिल शर्मा फिर एक बार कोशिस की और फ़ाइनल भी जीता जिसमे कपिल शर्मा को 10 लाख का इनाम मिला और उस पैसो से उन्होंने अपनी बहन की शादी बहुत धूम-धाम से की।
उसके बाद कपिल शर्मा ने कॉमेडी सर्क्स में काम किया कपिल की कॉमेडी सब से ज्यादा मजेदार थी जिससे उन्होंने लोगो के बीच एक अलग पहचान बनाई। बेशक कपिल शर्मा की ज़िंदगी पटरी में आ गई थी लेकिन वो अभी भी संतुस्ट नहीं थे।

उसके बाद कपिल शर्मा ने अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा रिस्क लिए और उन्होंने कुढ़ का एक प्रोडक्शन हाउस खोला और कलर्स टीवी के साथ अपना खुद का शो खोला जिसका नाम कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल शर्मा रखा। तभी से उन्होंने अपनी ज़िंदगी में कभी भी पीछे मुड़ के नहीं देखा और बढ़ते चले गए। और आज कपिल शर्मा को अपनी जबरजस्त कॉमेडी के लिए कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाते है।

कपिल शर्मा ने कॉमेडी के साथ साथ कई साड़ी फिल्मे भी की है जो काफी हिट तो नहीं हुई लेकिन कॉमेडी में जबरजस्त है।

कपिल शर्मा का विवाह- गिनी चतरथ के साथ डेटिंग कर रहे है जो उनकी बचपन की दोस्त भी है. कपिल ने 12 दिसम्बर 2018 को गिन्नी से अमृतसर में शादी कर ली है। कपिल और गिन्नी ने मुंबई में भी अपनी शादी का रिसेप्शन दिया था।

 

Kapil Sharma short Biography

Bio/Wiki

  • Name: Kapil Sharma
  • Date Of Birth: 2 April 1981
  • Birthplace: Amritsar,Panjab
  • Hometown: Mumbai
  • Nationality: Indian
  • Eduction: Collage complete
  • Profession: Comedy Show

Physical Status

  • Height: 5.7 feet
  • Eye Color: Black
  • Hair Color: Black

Family Information

  • Father: Jitendra kumar
  • Mother: Janki Rani
  • Relationships: Married
  • Wife Name: Ginni Chatrath

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here