Ajay Nagar (CarryMinati)

0
39

CarryMinati यानि की Ajay Nagar भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया भर में Roasting, Comedy, और Gaming के सितारे मने जाते है, Ajay Nagar के यूट्यूब पर 2 यूट्यूब चैनल है CarryMinati और CarryIsLive. जो की दोनों चैनल बहुत ही लोकप्रिय चैनल है, CarryMinati चैनल पर अजय नागर Roasting, Comedy, Rap Music और Entertainment Videos डालते है है और अपने दूसरे चैनल CarryIsLive पर वो लाइव आकर गेम्स खेलते है और कमेंट्री करते है। कैरी इज लाइव चैनल पर लोग उनके गेमप्ले से ज्यादा उनकी कमेंट्री को एन्जॉय करते हैं, अजय नागर रोस्टर, कॉमेडियन, रैपर के अलावा अपनी कमेंट्री के लिए भी जाने जाते हैं।CarryMinati

अजय नागर का जन्म और उनका परिवार

Ajay Nagar का जन्म 12 जून 1999 को हरयाणा के फरीदाबाद शहर में हुआ। उनके परिवार में उनके मम्मी-पापा (Vivek Nagar) और उनके भाई यश नागर (Wily Frenzy) है जिनका खुद का ही एक म्यूजिक प्रोडक्शन है उनका पैसन म्यूजिक ही है।

CarryMinati Childhood photo with fatherCarryminati mother photo

अजय नागर की पढाई-लिखाई

अजय नागर ने अपनी पढाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है, इनका पढाई लिखाई में मन नहीं लगता था तो इन्होने अपनी पढाई केवल 12वीं तक ही की। इन्होने अपनी पढाई को 2016 में ही छोड़ दिया था।

अजय नागर का करियर

अजय नागर (CarryMinati) शुरू से ही कुछ अलग और हटके करना चाहते थे इसी कारन से इन्होने अपनी पढाई को छोड़ दिया था क्योकि इनका पढाई में मन ही नहीं लगता था इनका मानना था कि जिस काम में मन लगे उसी काम को करना चाहिए और वैसे ही इन्होने किया। 10 साल की उम्र से ही इनका गेमिंग में ज्यादा शौक था और अपना ज्यादा टाइम यूट्यूब पर देते थे।

अजय नागर अपना यूट्यूब पर कैरियर बनाना चाहते थे और उन्होंने सबसे पहले अपना यूट्यूब चैनल Stealthfearzz खोला जिसमें वह फुटबॉल खेल से संबंधित टिप्स एंड टुटोरिअल अपलोड करते थे लेकिन उनका चैनल ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पाया। उसके बाद उन्होंने अपने गेमिंग चैनल को स्टार्ट करने की सोचा और उसका नाम Addicted रखा इस चैनल पर वह अपने गेम्स प्ले की वीडियो डालते थे और गेम के साथ-साथ वह कुछ पॉपुलर लोगों की मिमिक्री भी किया करते थे लेकिन उनका यह चैनल भी कुछ खास नहीं चला।

जब अजय नगर का Addicted चैनल भी ठीक से नहीं चला तब उन्होंने अपने चैनल का नाम चेंज करके Carry Deol रख दिया इसके बाद उन्होंने अपना मिमिक्री करते रहे और अपने मिमिक्री के साथ साथ उन्होंने रोस्टिंग भी करना शुरू कर दिया Ajay Nagar का चैनल अब पहले से कुछ ज्यादा पॉपुलर हो चुका था उसको थोड़ा बहुत लोग जाने लगे थे और अच्छा खासा रिस्पांस मिल रहा था लेकिन उन्होंने BB Ki Vines (Bhuvan Bam) के ऊपर एक रोस्टिंग वीडियो बनाई जो कि बहुत ज्यादा वायरल हो गई भुवन बाम उस समय भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ करते थे जिसके कारण Ajay Nagar कि वह रोस्टिंग वीडियो बहुत ही ज्यादा  वायरल हो गई और उनको रातों-रात लोकप्रिय बना दिया उसके बाद कैरी मी नाटी ने अपने चैनल का नाम करेगा उसे चेंज करके CarryMinati कर दिया। 

CarryMinati रोस्टिंग का चैनल दिन पर दिन लोकप्रिय होता ही जा रहा है और उसके साथ अजय नागर अपने दूसरे यूट्यूब चैनल CarryIsLive पर लाइव गेम खेलते हैं और कमेंट्री भी करते हैं जो उनके फैंस को काफी ज्यादा पसंद आता है। 

उसके बाद कुछ TikTokers और Youtubers के बीच में बात विवाद हो गया और कुछ  TikTokers अपने टिक टॉक को यूट्यूब से बड़ा बताने लगे उसके ऊपर बहुत सरे meme बनाए जाने लगे और बहुत सारे Youtubers उसका Roast किये लेकिन किसी का रोस्ट वीडियो इतना ज्यादा पॉपुलर नहीं हुआ तभी CarryMinati ने अपना एक Roast वीडियो TikTok के ऊपर निकाला (TikTok: The End) जो कि एकदम बहुत ही तेजी से वायरल हुआ और उस वीडियो के कुछ दिन वायरल होते ही वीडियो दो-तीन दिन के अंदर ही यूट्यूब से डिलीट कर दिया गया उस वीडियो पर लगभग 76 मिलीयन Views हो गए थे,  वीडियो तो डिलीट हो गया लेकिन CarryMinati के चैनल पर उस वीडियो के कारण लगभग 9 मिलीयन सब्सक्राइबर्स से इतना तेजी से वृद्धि हुई कि उनके चैनल पर 20 मिलीयन  से ज्यादा सब्सक्राइब हो गए और वह अपने भारत के नंबर वन बन गए।

CarryMinati का जब वह यूट्यूब से वीडियो डिलीट हो गया उसके बाद उनको थोड़ा दुख हुआ लेकिन उनको बहुत ही ज्यादा सपोर्ट मिला उसके बाद उन्होंने अपना एक म्यूजिक वीडियो निकाला जिसका नाम एल्गार था वह वीडियो भी बहुत तेजी से वायरल हुआ और उसके व्यू 150 मिलियन से ज्यादा हो गए जिसके कारण CarryMinati और भी ज्यादा पॉपुलर हो गए।

CarryMinati short Biography

Bio/Wiki

  • Name: Ajay Nagar
  • Date Of Birth: 12 June 1999 (Saturday)
  • Birthplace: Faridabad, Haryana
  • Hometown: Faridabad, Haryana
  • Nationality: Indian
  • Eduction: 12th Standard
  • Profession: Youtuber (Roster, Gamer)

Physical Status

  • Height: 5.5 feet
  • Eye Color: Black
  • Hair Color: Black

Family Information

  • Father: Vivek Nagar
  • Mother: (Information Not Available)
  • Brother: Yash Nagar or Wily Frenzy (Producer/DJ)
  • Relationships: Single

Social Media Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here